Catwidget3

अधजल गगरी छलकत जाय



7 जून , 2013
ऐसा ही कहा महाराजगंज लोकसभा उपचुनाव परिणाम के बाद नीतीश जी ने.

अरे, अधजल गगरी नही छलकेगी तो क्या भरी गगरी छलकेगी? नीतीश जी, माफ कीजियेगा, लेकिन हर कोई आपकी तरह नही होता कि बिहार की जनता ने आपको अभूतपूर्व समर्थन दिया और आपने घमंड के एक शब्द भी नही कहे. ऐसा भी कहीं होता है? जनता ने आपके गठबंधन को 243 मे से 206 सीटें देकर आपको महाराज बना दिया और आप खुद को सेवक ही समझते रहे. अरे किस मिट्टी के बने हुये हो आप ? मामूली बहुमत पर तो लोग बौरा जाते हैं और आप हो कि जनता की सेवा, मैं सेवक हूँ, जिम्मेदारी बढ गयी है आदि आदि की रट लगाते रहे. विपक्ष सिमटकर न के बराबर रह गया लेकिन आपने उनका भी मजाक नही उड़ाया. आखिर लोकतंत्र की कैसी बयार बिहार में बहाना चाहते हो आप ?

अब अपने लालूजी को ही देखिये. महाराजगंज की सीट वापस मिल गयी, आत्मविश्वास कितना गुना बढ गया है उनका. ऐसा लग रहा है जैसे मृतप्राय व्यक्ति को ऑक्सिजन का छोटा सिलिंडर मिल गया हो. आपसे इस्तीफा मांग रहे हैं. आपको बिहार मे जड से उखारने का प्रण ले लिया है उन्होने. अब प्रभुनाथ जी के साथ मिलकर आपके आतंक से बिहार की जनता को मुक्त करवाकर ही चैन से बैठेंगे वो. साथ मे पासवान जी तो हैं ही.

वो तो शुक्र मनाईये की उन्होने अपनी सीट बचाई है, अगर ए सीट आपसे छीनी होती, तो आपसे बिहार की सत्ता छीनने मे देर नही लगाते. और हाँ, अगर गुजरात भाजपा की तरह आपसे 4 सीट छीन लेते, तो प्रदेश मे राष्ट्रपति शासन लगवाने की अनुशंसा करवाने मे देर नही करते और मनमोहन जी के सामने रेलवे मिनिस्ट्री की डिमांड रखते सो अलग. भई हुनर दिखाकर काम मांगते तो मन्नू जी को देना भी पड़ता, आखिर उनको भी तो 2014 की वैतरणी पार करने के लिये कोई पूंछ चाहिये.

लालू जी, अब ए आत्मविश्वास कम नही होने दीजियेगा. कम से कम 2014 के आम चुनाव तक तो बनाये ही रखिये. आज महाराजगंज की जनता आपके साथ आई है, अगले चुनाव में बिहार की पूरी जनता आपके साथ होगी. बिहार की जनता नीतीश जी के शासन में हो रहे नित नये घोटालों, अपहरणो और अव्यवस्था से  बुरी तरह त्रस्त है और आपकी तरफ बहुत आस लगाकर देख रही है. दूसरा है ही कौन उन बेचारो की सुध लेने वाला? पिछ्ले ही साल उत्तर प्रदेश की भी त्रस्त जनता ने अखिलेश जी मे विश्वास जताया और आज हर तरह के सुख भोग रही है. अचानक से खुशहाली आ गयी है उत्तर प्रदेश में. महाराजगंज की जनता को भी वही सुख दीजिये. बिहार की जनता अपने आप आपके साथ आयेगी.

Share on Google Plus

About मृत्युंजय श्रीवास्तव

0 comments:

Post a Comment